September 25, 2022
Apple ने लाँच किया Iphone 14 की सारी सीरीज, एप्पल वॉच और एयरपॉड्स के न्यू वर्जन भी हुए लाँच

Apple ने लाँच किया Iphone 14 की सारी सीरीज, एप्पल वॉच और एयरपॉड्स के न्यू वर्जन भी हुए लाँच

Spread the love

Apple: ऐपल फार आउट इवेंट में कंपनी ने अपनी नई iPhone 14 Series को लॉन्च कर दिया है. इस सीरीज के अंतर्गत आईफोन 14, आईफोन 14 प्रो के अलावा आईफोन 14 प्लस के साथ-साथ कंपनी की नई वॉच Apple Watch और नए बड्स को भी लाँच किया है.

एप्पल ने लाँच की आईफोन 14 की सीरीज

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए, अमेरिकी टेक दिग्गज Apple ने आखिरकार iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max स्मार्टफोन का अनावरण किया. जो 2017 के बाद से पहला बड़ा डिस्प्ले रिडिजाइन लेकर आया है. और इसमें कई बड़े बदलाव किए गए हैं.

बिल्कुल नई तेज A16 बायोनिक चिप और हमेशा ऑन डिस्प्ले वाले, 6.1- और 6.7-इंच विकल्पों में आने वाले इन दोनों नए स्मार्टफ़ोन में एक नया गोली के आकार का कटआउट है. जिसमें फेस आईडी, सेल्फी कैमरा और गोपनीयता संकेतक हैं. यह पायदान के लिए एक प्रतिस्थापन है और गतिशील रूप से समायोजित कर सकता है.

नई ए16 बायोनिक चिप के साथ, इसमें छह-कोर सीपीयू है. जिसमें दो उच्च-प्रदर्शन वाले कोर हैं. जो 20 प्रतिशत कम शक्ति और चार दक्षता कोर का उपयोग करते हैं. कंपनी ने बिजली दक्षता, प्रदर्शन और कैमरा पर ध्यान केंद्रित रखा है.

निकटता सेंसर को ऐप्पल द्वारा डिस्प्ले के पीछे स्थानांतरित कर दिया गया है. अधिसूचनाएं अब एनीमेशन में कटआउट से बाहर निकल रही हैं. Apple इस सिस्टम को डायनेमिक आइलैंड कहता है क्योंकि नोटिफिकेशन और अलर्ट पिल के आकार के नॉच इसके इर्द-गिर्द घूमेंगे.

कैमरे के फ्रंट में हुआ है बदलाव

कैमरे के फ्रंट पर Apple ने अपने 12-मेगापिक्सेल सेंसर को 48-मेगापिक्सेल के साथ बदल दिया है और नया प्राथमिक कैमरा कम रोशनी वाली फोटोग्राफी में सुधार लाएगा. इसमें f/1.78 अपर्चर और 24mm फोकल लेंथ के साथ क्वाड-पिक्सेल सेंसर है.

नए अल्ट्रा-वाइड कैमरे के कारण मैक्रोफोटोग्राफी और कम रोशनी वाली फोटोग्राफी में सुधार होगा. फ्लैश को भी अपग्रेड किया गया है. वीडियो मोड में, सिनेमैटिक मोड अब 30fps पर 4K रेजोल्यूशन और 24fps पर 4K कर सकता है.

द वर्ज के अनुसार, कुल मिलाकर, iPhone 14 प्रो पिछले साल iPhone 13 प्रो मॉडल के मामूली अपग्रेड की तुलना में इस साल बहुत अधिक प्रदान करता है. जो 120Hz प्रोमोशन हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले और तीन सभी नए कैमरों में चला गया.

इवेंट में, Apple के सीईओ टिम कुक ने iPhone 14 Pro और Pro Max को अभी तक का सबसे इनोवेटिव प्रो लाइनअप है. आईफोन 14 प्रो की कीमत 999 डॉलर से शुरू होगी और आईफोन 14 प्रो मैक्स की कीमत 1,099 डॉलर से शुरू होगी. इन्हें 9 सितंबर को प्री-ऑर्डर किया जा सकता है और ये 16 सितंबर को स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे.

नई स्मार्टवॉच सीरीज भी हुई लाँच

Apple ने अपनी नई स्मार्टवॉच सीरीज- Watch Series 8 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी की नई सीरीज में तीन स्मार्टवॉच- Apple Watch Series 8, Apple Watch SE, Apple Watch Ultra की एंट्री हुई है.

कंपनी की लेटेस्ट स्मार्टवॉच के जीपीएस मॉडल की शुरुआती कीमत 399 डॉलर है. वहीं, कंपनी ने सेल्युलर वेरिएंट की शुरुआती कीमत 499 डॉलर रखी है. इन वॉचेज को प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. इनकी सेल 16 सितंबर से शुरू होगी. नई स्मार्टवॉचेज के साथ कंपनी ने आज के इवेंट में अपने नए AirPods Pro 2 को भी लॉन्च किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.