7 बिलियन डॉलर में Apple खरीदने जा रहा Manchester United

Manchester United: डेली स्टार ने गुरुवार को बताया कि Apple मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United ) को खरीदने के लिए इच्छुक है. यह खबर क्लब के बयान के तुरंत बाद आई है. जिसमें कहा गया है कि वर्तमान मालिक, ग्लेज़र परिवार इस प्रक्रिया पर वित्तीय सलाहकारों के साथ काम कर रहे है. जिससे ओल्ड ट्रैफर्ड क्लब की आंशिक बिक्री हो सकती है. या स्टेडियम और बुनियादी ढांचे के पुनर्विकास सहित निवेश हो सकता है.

Apple खरीदेगा Manchester United को

FPJ न्यूज़ एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक, टेक्नोलॉजी दिग्गज कंपनी Apple कथित तौर पर प्रीमियर लीग क्लब को खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं. और कंपनी पहले से ही £ 5.8 बिलियन ($ 7 बिलियन) के आश्चर्यजनक अधिग्रहण की योजना भी बना रही हैं. Apple 2021 में लगभग 378 बिलियन डॉलर के वार्षिक कारोबार के साथ दुनिया की सबसे बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनी (technology firm) है.

डेली स्टार की एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple के सीईओ टिम कुक ग्लेज़र्स से मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) को खरीदने के लिए अपनी इच्छा व्यक्त की है. कुक जल्द ही ग्लेज़र्स द्वारा नियुक्त बैंकों के साथ बातचीत करने की संभावना है.

Manchester United का इतना है मूल्य

फोर्ब्स के सबसे हालिया मूल्यांकन के अनुसार, मैनचेस्टर युनाइटेड (Manchester United) का मूल्य £3.8 बिलियन है. हालांकि, ग्लेज़र्स को मैनचेस्टर युनाइटेड (Manchester United) की £6 बिलियन से अधिक की बोली लगने होने की उम्मीद है. बता दें की,  ग्लेजर्स ने 2005 में युनाइटेड (Manchester United) को खरीदा था.

7 बिलियन डॉलर में Apple खरीदने जा रहा Manchester United
7 बिलियन डॉलर में Apple खरीदने जा रहा Manchester United

मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के कार्यकारी सह-अध्यक्ष और निदेशक, अवराम ग्लेज़र और जोएल ग्लेज़र ने बयान में कहा, “जैसा कि हम क्लब की सफलता के इतिहास पर निर्माण जारी रखना चाहते हैं. बोर्ड ने रणनीतिक विकल्पों का मूल्यांकन करने के लिए अब इसको इसके नए मालिक को देनें का फैसला किया है.”

 फ़ुटबॉल की दुनिया में Apple का यह है पहला इन्वेस्टमेंट

बयान में कहा गया है की, “हम यह सुनिश्चित करने के लिए सभी विकल्पों का मूल्यांकन करेंगे कि हम अपने प्रशंसकों की सर्वोत्तम सेवा करें. और मैनचेस्टर यूनाइटेड आज और भविष्य में क्लब के लिए उपलब्ध महत्वपूर्ण विकास अवसरों को ध्यान में रखेगा और हमेशा आगे बढ़ाता रहेगा.”

न्यूज़ रिपोर्ट्स की माने तो, यह फ़ुटबॉल की दुनिया में Apple का पहला इन्वेस्टमेंट होगा. सीईओ टिम कुक उन अवसरों का पता लगाने के इच्छुक हैं जो यूनाइटेड प्रदान कर सकते हैं. Apple के सीईओ टिम कुक बिक्री की निगरानी के लिए नियुक्त बैंकों के साथ बातचीत करेंगे.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने भी छोड़ा मैनचेस्टर यूनाइटेड

कहा जा रहा है की, Apple के पास स्पोर्ट्स टीम या फ़ुटबॉल क्लब चलाने का कोई पूर्व अनुभव नहीं है और यूनाइटेड के कद के क्लब में काम करना निश्चित रूप से उन लोगों के लिए एक चुनौती होगी जो प्रभारी होंगे. ग्लेज़र्स ने कथित तौर पर क्लब को बेचने के लिए £8 बिलियन से अधिक की फीस की मांग की है.

इसके अलावा बता दें की, दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पियर्स मॉर्गन के साथ टेलीविजन इंटरव्यू मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ अपने करियर को समाप्त करने का संकेत दिया है. फुटबॉल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार रहे 37 साल के रोनाल्डो ने कहा कि, “उनके मन में टीम के मैनेजर एरिक टेन हैंग के लिए कोई सम्मान नहीं हैं और क्लब ने उनके साथ विश्वासघात किया है.”

 

Leave a Reply