September 25, 2022
Spread the love

अफगानिस्तान की धरती एक बार फिर बम धमाके से दहली हुई है। बीते 24 घंटे के भीतर हुई दो बड़ी घटनाओं से लोग सहमे हुए हैं। शुक्रवार को उत्तरी कुंदुज प्रांत के इमाम साहिब जिले में मावलवी सिकंदर मस्जिद में एक बड़ा बम धमाका हुआ। इस खतरनाक बम धमाके में 30 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है, जबकि अन्य लोग बुरी तरह से घायल है

कुंदुज प्रांत के पुलिस प्रमुख हाफिज उमर ने कहा –

अफगानिस्तान की स्थानीय Tolo News की रिपोर्ट के अनुसार, कुंदुज के इमाम साहिब जिले के पुलिस प्रमुख हाफिज उमर ने कहा कि आज दोपहर जिले के मावलवी सिकंदर मस्जिद में एक विस्फोट हुआ। टोलो न्यूज ने बताया कि सुरक्षा सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इस घटना में 30 से अधिक लोग मारे गए और घायल हुए हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि बम धमाके में घायल हुए पीड़ितों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले गुरुवार को काबुल में एक बड़ा बम धमाका हुआ था। यह धमाका मजार शरीफ में एक शिया मस्जिद के अंदर हुआ था।
तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद बम धमाकों और आए दिन बड़े हमलों की खबरें नियमित रूप से दर्ज की जा रही हैं। हालांकि अब तक इस बम धमाके की किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

पिछले साल 15 अगस्त 2021 को तालिबान ने अफगानिस्तान पर पूरी तरह से कब्ज़ा कर लिया था | जिसके बाद से वहां लगातार ऐसे बम धमाकों की दर्दनाक खबरे आती रहती है |

Leave a Reply

Your email address will not be published.