September 25, 2022
Amir vs Akshay: दोनों ही दिग्गज सितारों की फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर फेल होते आ रहीं नज़र

Amir vs Akshay: दोनों ही दिग्गज सितारों की फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर फेल होते आ रहीं नज़र

Spread the love

Amir vs Akshay: आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की फिल्म रक्षाबंधन (Amir vs Akshay) एक ही दिन रिलीज़ हुई है. दोनों ही फिल्मों के अपने अपने फैन्स हैं. दोनों ही फिल्मो का ज़बरदस्त तरीके से सोशल मीडिया पर बायकाट चल रहा था. लेकिन अब जब फिल्म रिलीज़ हुई है तब असलियत सामने आ गई है.

दोनों ही फिल्मों के हैं ऐसे रिस्पांस

बॉलीवुड रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Amir vs Akshay) बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पा रही है. ताज़ा ख़बरों की माने तो, आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने पहले दिन 12 करोड़ रुपये की कमाई की थी. जो उम्मीद से भी कम थी. लेकिन दूसरे दिन इस फिल्म कमाई में और गिरावट देखने को मिली.

फिल्म ने दूसरे दिन महज 7.44 करोड़ रुपये की कमाई की है. ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षा बंधन’ दोनों फिल्मों को रक्षाबंधन के अ‌वसर पर 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था. दोनों ही फिल्मों को तीन-तीन हजार स्क्रीन्स मिली थीं. बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन के बाद दोनों फिल्मों के कई शोज कैंसिल भी किए जा चुके हैं.

बॉलीवुड की फ़िल्में वैसे इन दिनों कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पा रही थीं. अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिटी थी. इसके अलावा रणबीर कपूर की फिल्म शमशेरा और कंगना रनौत की फिल्म धाकड़ भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिटी  थी.

रक्षाबंधन का बॉक्स ऑफिस पर रहा ऐसा हाल

बता दें की, न सिर्फ आमिर खान बल्कि अक्षय कुमार की फिल्म का बायकाट भी तेज़ी से सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा था. अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, पहले दिन फिल्म ने 8.2 करोड़ रुपए की कमाई की थी. 70 करोड़ के बजट में बनी ‘रक्षा बंधन’ ने दूसरे दिन 6.4 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है.

क्लैश के कारण दोनों ही फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर असर पड़ा है. हालाँकि बता दें की, आमिर खान काफ़ी लम्बे समय बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है. वैसे  आमिर खान के समर्थक फिल्म को अच्छा बता रहें हैं और इसके प्रति पॉजिटिव रिस्पांस दे रहें हैं.

जानकारी के लिए बता दें की, OTT प्लेटफार्म पर हल ही में, आलिया भट्ट की फिल्म ‘Darlings’ रिलीज़ हुई थी. OTT पर आलिया की फिल्म को अच्छा रिस्पांस मिला है. बॉलीवुड की फिल्म OTT पर सही कमाई कर रहीं हैं. लेकिन बड़े पर्दे पर कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पा रहीं हैं.

डूब रहा बॉलीवुड का सूरज

बॉलीवुड चमकते सितारों की दुनिया है. बड़े बड़े स्टार्स की फिल्म इस साल फ्लॉप होती नज़र आ रहीं हैं. इस साल साउथ सिनेमा ने कई बड़ी हिट फिल्में दी हैं. जिसमें KGF चैप्टर 2 और RRR जैसी फिल्में शामिल हैं. लेकिन बॉलीवुड की बिग बजट फिल्में भी बिग फ्लॉप साबित हुई हैं.

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की फिल्म रक्षाबंधन से बॉलीवुड को काफ़ी उम्मीदें थीं. लेकिन अब बॉलीवुड का सूरज डूबता ही दिख रहा है. इस साल बॉलीवुड ने एक भी बड़ी हिट फिल्म नहीं दी है. हालाँकि, आलिया भट्ट और रणबीर कपूर स्टारर फिल्म Brahmāstra जल्दि ही बड़े पर्दे पर दस्तक देने जा रही है. ये फिल्म क्या कमाल करेगी ये देखना अभी बाकी है.

1 thought on “Amir vs Akshay: दोनों ही दिग्गज सितारों की फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर फेल होते आ रहीं नज़र

Leave a Reply

Your email address will not be published.