America: अमेरिका में तीन सामूहिक गोलीबारी में 9 की मौत, दर्जनों घायल

अमेरिका(America) के फिलाडेल्फिया(Philadelphia) और चिट्टनूंगा के बार में हुई फायरिंग की अलग-अलग दो वारदात में छह लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए. फिलाडेल्फिया(Philadelphia) में शनिवार रात भीड़भाड़ वाले इलाके में एक व्यक्ति ने गोलीबारी की. इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. एक अन्य वारदात में चिट्टनूंगा में बार में हुई फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं 14 घायल हो गए हैं.

भीड़ में एक व्यक्ति ने चलाईं गोलियां

इंस्पेक्टर डीएफ पैस ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भीड़ में एक व्यक्ति ने गोलियां चलाई. इसके जवाब में एक अधिकारी ने संदिग्ध पर गोली चलाई, लेकिन यह साफ नहीं है कि गोली संदिग्ध को लगी या नहीं. फिलाडेल्फिया(Philadelphia) पुलिस ने ट्विटर पर लोगों को आसपास के क्षेत्र में जाने से बचने की सलाह दी है. फिलाडेल्फिया(Philadelphia) की यह वारदात अमेरिका(America) में गोलीबारी की कुछ चर्चित घटनाओं की अगली कड़ी है.

मई में बफैलो में 10 लोगों की जान ली गई व टेक्सास(Texas) के एक प्राथमिक स्कूल में 19 बच्चों समेत 23 लोग गोलीबारी में मारे गए. एक जून को ओकलाहोमा(Oklahoma) के तुल्सा(Tulsa) में चार लोगों की गोली मारकर हत्या की गई, इसके अगले दिन आइओवा के अमेस में एक चर्च के बाहर गोलीबारी में तीन लोग मारे गए। इस वर्ष अबतक अमेरिका(America) में भीड़ में गोलीबारी की 233 वारदातें हुई हैं और इनमें 18,000 लोगों की जान जा चुकी है.

America में नहीं बंद हो रही फायरिंग

पुलिस ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए इस बात की पुष्टि की. हालांकि, अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि शूटर की मौत कैसे हुई और हमले की वजह क्या है. मीडिया रिपोर्ट्स(Media Reports) के मुताबिक शूटर ने गोलीबारी करने के बाद खुद को गोली मारी है. बताया जा रहा है कि राइफल से लैस आरोपी शख्स बंदूक लेकर हॉस्पिटल परिसर की बिल्डिंग में घुसा और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. घटना स्थानीय समयानुसार शाम करीब छह बजे की है. हमले के बाद पूरे हॉस्पिटल कैंपस के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है.

अमेरिका(America) में फायरिंग की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। राष्ट्रपति बाइडन की चेतावनी का भी लोगों पर कोई असर नहीं हो रहा है. बीते दिनों बाइडन(Joe Biden) ने कहा था कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलाडेल्फिया से पहले 14 मई को बफैलो में स्टोर में हुई गोलीबारी में 10 लोग मारे गए थे. जबकि 24 मई को टेक्सास 19 बच्चों और दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.