Amazon फंसी मुसीबत में राधा-कृष्ण की 'अश्लील' पेंटिंग बेचने का लगा आरोप

Amazon: सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर #Boycott_Amazon ट्रेंड कर रहा है. बता दें की, ट्विटर पर बॉयकॉट अमेज़न (Amazon) ट्रेंड करने लगा है. जिसमें हिंदू जनजागृति समिति ने ई-कॉमर्स दिग्गज के खिलाफ राधा-कृष्ण की एक पेंटिंग बेचने के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

अमेज़न हो रहा बॉयकॉट

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, ट्विटर यूजर्स ने हैशटैग #Boycott_Amazon को ट्रेंड करना शुरू कर दिया है. जब हिंदू जनजागृति समिति ने शुक्रवार को कहा कि ई-कॉमर्स (Amazon) दिग्गज राधा और कृष्ण की ‘अश्लील’ पेंटिंग बेच रही थी.

हिंदू जनजागृति समिति ने बेंगलुरु के सुब्रमण्य नगर पुलिस को अमेज़ॅन के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध करते हुए एक ज्ञापन सौंपा है. जन्माष्टमी बिक्री के हिस्से के रूप में विवादास्पद पेंटिंग एक्सोटिक इंडिया वेबसाइट पर भी बेची जा रही थी. इसे अमेज़ॅन पर बेंगलुरु स्थित विक्रेता इंकोलॉजी द्वारा बेचा जा रहा था.

हिंदू संगठन ने बाद में एक ट्वीट में दावा किया कि हैशटैग हंगामे के बाद अमेज़न और एक्सोटिक इंडिया दोनों द्वारा पेंटिंग को वापस ले लिया गया था. एक्सोटिक इंडिया ने भी माफी मांगते हुए ट्वीट किया, “यह हमारे संज्ञान में लाया गया था कि हमारी वेबसाइट पर एक अनुचित छवि अपलोड की गई थी. उसी को तुरंत नीचे उतारा गया. हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं. कृपया #Boycott_ExoticIndia #boycott_exoticlndia न करें.”

ट्वीटर यूजर कर रहे ऐसे ट्वीट

बता दें की, एक ट्विटर यूजर ने दावा किया “यह गीता गोविंदा की कांगड़ा पेंटिंग है. 1780. एक ही समय से सैकड़ों और हैं. क्या आपने गीता गोबिंदा भी पढ़ी है? आपके पास एक अपमानजनक हिंदू के रूप में होना चाहिए. नीचे दिए गए अंश. कृपया सरकार से जयदेव पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहें.”

एक और यूजर का कहना है की, E-commerce कंपनी अमेज़न तथा एक्सोटिक इंडिया ने अपनी वेबसाईट पर बिक्री के लिए भगवान श्रीकृष्णा का राधा के साथ ‘अश्लील’ पेंटिंग रखा है. जन्माष्टमी के पावन अवसर पर इस प्रकार की पेंटिंग रखने से करोड़ो हिन्दुओं की धर्म भावनाएं आहत हुईं हैं.

यूजर के ट्वीट…

फ्लिपकार्ट बायकॉट का ट्रेंड भी छा चुगा है ट्वीटर पर

Flipkart के लिए लोगों का गुस्सा फूटने लगा है, ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर बॉलीवुड के मशहूर और दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की तस्वीर वाली एक टी-शर्ट बिकने के बाद विवाद शुरू हुआ जो अब इस कदर तक बढ़ गया था कि ट्विटर पर Boycott Flipkart तक ट्रेंड होने लगा था.

सुशांत सिंह राजपूत की तस्वीर टी-शर्ट पर प्रिंट होने से बवाल हुआ था. साथ ही उसके साथ उस तस्वीर का कैप्शन भी देख कर लोग भड़क गए थे. पूरा मामला ये था की,  2020 में बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत दुनिया छोड़ गए थे. जिसके बाद से उनकी मौत का मुद्दा बहुत ही सेंसिटिव हो गया था.

सुशांत सिंह को गए 2 साल का समय बीत गया है और अब सुशांत सिंह राजपूत का नाम डिप्रेशन से जोड़ने को लेकर लोगों में गुस्सा फूट रहा था. फ्लिप्कार्ट ने सुशांत की जो टीशर्ट अपनी वेबसाइट पर डाली थी उसमें बता दें कि टी-शर्ट पर Depression is like Drowing लिखा हुआ नजर आ रहा था. इसके बाद से लोगों ने इसका बायकाट भी शुरू कर दिया था.

One thought on “Amazon फंसी मुसीबत में राधा-कृष्ण की ‘अश्लील’ पेंटिंग बेचने का लगा आरोप”

Leave a Reply