September 25, 2022
AL-Qaeda: अलकायदा की भारत में आत्मघाती हमले की धमकी; दिल्ली, मुंबई सहित निशाने पर ये शहर

AL-Qaeda: अलकायदा की भारत में आत्मघाती हमले की धमकी; दिल्ली, मुंबई सहित निशाने पर ये शहर

Spread the love

कुख्‍यात आतंकवादी संगठन अल कायदा (AL-Qaeda) ने भारत(India) से संबंधित एक धमकी जारी करते हुए कहा है कि हमारे पैगंबर मोहम्‍मद(Muhammad) के सम्‍मान के लिए वे गुजरात, यूपी, मुंबई और दिल्ली में खुद को उड़ाने के लिए तैयार हैं. धमकी भरे बयान में कहा गया है कि उनको अब दिल्ली, मुंबई, यूपी और गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए.

AL-Qaeda ने ज़ारी किया पत्र

अलकायदा(AL-Qaeda) ने पत्र ज़ारी करते हुए कहा कि वह “पैगंबर के सम्मान के लिए लड़ने” के लिए दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आत्मघाती हमले शुरू करेगा.

अलकायदा(AL-Qaeda) के पत्र में कहा गया, “हम उन लोगों को मार देंगे जो हमारे पैगंबर का अपमान करते हैं और हम अपने शरीर और अपने बच्चों के शरीर पर विस्फोटक बांधेंगे ताकि उन लोगों को उड़ाया जा सके जो हमारे पैगंबर का अपमान करने की हिम्मत करते हैं … भगवा आतंकवादियों को अब दिल्ली, बॉम्बे, यूपी और गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए.

अपने लेटर में आतंकी संगठन(AL-Qaeda) ने कहा, “कुछ दिन पहले हिंदुत्व के प्रचारक ने टीबी डिबेट के दौरान इस्लाम धर्म और पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया था. उनके बयानों से दुनिया भर के मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंची. [उन्हें] कोई माफी या क्षमादान नहीं मिलेगा. यह मामला निंदा या दुख के किसी भी शब्द के साथ बंद नहीं होगा.” अलकायदा(AL-Qaeda) ने आगे कहा कि हम पैगंबर के अपमान का बदला लेंगे. हम दूसरों से इस लड़ाई में शामिल होने के लिए कहेंगे.

धमकी भरे पत्र ज़ारी करने की वजह

बता दें, पूरे मामले में भाजपा(BJP) ने कार्रवाई करते हुए अपने दोनों प्रवक्ताओं को हटा दिया है, दोनों ने माफी भी मांग ली है, लेकिन मामला तूल पकड़ता जा रहा है.

भारत में जहां नूपुर शर्मा(Nupur Sharma) की गिरफ्तारी की मांग हो रही है, वहीं मलेशिया, कुवैत और पाकिस्तान जैसे कई देशों ने भी पैगंबर मुहम्मद पर की गईं टिप्पणियों की निंदा की है. नुपुर शर्मा(Nupur Sharma) ने जहां एक टीवी डिबेट के दौरान टिप्पणी की, वहीं एक अन्य नेता नवीन जिंदल ने ट्विटर पर एक विवादास्पद टिप्पणी पोस्ट की.

इस बीच, भारत सरकार यह साफ कर चुकी है कि इस तरह के विचार केवल कुछ फ्रिंज तत्वों के हैं और भारत के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं.

भारत ने इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) के उस बयान को भी ‘स्पष्ट रूप से खारिज’ किया, जिसमें भारत को ‘अनुचित और संकीर्ण सोच वाला’ बताया गया था.

इससे पहले, सत्तारूढ़ भाजपा ने प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया और टिप्पणी को लेकर मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल(Naveen Jindal) को निष्कासित कर दिया. पार्टी ने एक बयान जारी कर किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अनादर के लिए अपनी असहिष्णुता पर जोर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.