Akshay Kumar की फिल्म Ram Setu बनी सुर्ख़ियों में, दर्शकों से मिला ऐसा फीडबैक

Ram Setu: मिथक, धर्म, वास्तविकता, विश्वास: ‘राम सेतु’ (Ram Setu) इन सभी तत्वों को लेकर बनी है. दर्शक इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. दिवाली के मौके पर रिलीज हुई राम सेतु के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर हर किसी की नजर है.

क्या फिल्म  Ram Setu कर रही कमाल?

अगर हम पिछले वर्षों के दिवाली रिलीज के बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों पर जाएं, तो यह स्पष्ट है कि फेस्टिवल का मूड फिल्मों के पक्ष में काम करता है. दिवाली के मौके पर राम सेतु (Ram Setu) रिलीज़ हुई है. इस साल की चौथी फिल्म देने वाले सुपरस्टार अक्षय कुमार को राम सेतु (Ram Setu) से काफी ज्यादा उम्मीदें हैं. वैसे बताया जा रहा है की इस फिल्म को मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है.

Akshay Kumar की फिल्म Ram Setu बनी सुर्ख़ियों में, दर्शकों से मिला ऐसा फीडबैक
Akshay Kumar की फिल्म Ram Setu बनी सुर्ख़ियों में, दर्शकों से मिला ऐसा फीडबैक

कुछ लोगों को यह बहुत पसंद आ रही है तो कुछ लोग इस फिल्म की स्टोरी को नहीं समझ पा रहे हैं. अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडीज, नुसरत भरुचा, नासर-स्टारर राम सेतु बॉलीवुड को भी कई उम्मीदें हैं. अक्षय कुमार की इस साल कोई भी फिल्म नहीं चली है. बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज और रक्षाबंधन बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थीं. ऐसे में हर किसी की गिगाहें अक्षय कुमार की लेटेस्ट रिलीज राम सेतु पर टिकी हुई हैं.

बता दें की, अक्षय कुमार-स्टारर राम सेतु (Ram Setu) ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन अच्छी कमाई की है. फिल्म ने पहले दिन 15.25 करोड़ रुपये की कमाई की है. फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर और ट्रेड एनालिस्ट राज बंसल ने ट्वीट करते हुए लिखा, “पहले दिन मंगलवार (दिवाली हॉलिडे) @akshaykumar #RamSetu Appox ₹15.25 करोड़ कलेक्ट किया है.”

कई राज्यों में हिट हो रही है अक्षय कुमार की यह फिल्म

बताया जा रहा है की, राम सेतु ने गुजरात, उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे बड़े क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन किया है. त्योहार के एक दिन बाद फिल्म रिलीज होने के बाद से दिवाली फैक्टर ने भी इसके कारोबार में मदद की है. कलेक्शन के आंकड़े निर्माताओं और राम सेतु अभिनेता अक्षय कुमार के लिए एक राहत की बात होगी. क्योंकि अक्षय कुमार का यह साल अच्छा नहीं रहा है.

हालांकि, राम सेतु को फिल्म समीक्षकों से सर्वश्रेष्ठ समीक्षा नहीं मिली है. द इंडियन एक्सप्रेस की फिल्म समीक्षक शुभ्रा गुप्ता ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है की, “मिथक, धर्म, वास्तविकता, विश्वास: ‘राम सेतु’ इन सभी तत्वों को लेकर बनी है. लेकिन फिर भी कुछ हिस्सा मेरी समझ से परे है.”

अक्षय कुमार फिल्म में नास्तिक होते हैं

अगर फिल्म की बात करे तो, फिल्म की शुरुआत में, हमें बताया जाता है कि यह वर्ष 2007 है और अक्षय कुमार ने डॉ आर्यन कुलक्षेत्र की भूमिका निभाई है. फिल्म में अक्षय कुमार एक स्टार पुरातत्वविद् (archaeologist) दिखाए गए हैं. वह फिल्म में एक नास्तिक व्यक्ति है. जो अपनी पत्नी गायत्री (नुशरत भरूचा) के अपने बेटे को पौराणिक कॉमिक पुस्तकों को पढ़ाने पर आपत्ति जताते हैं. और धर्म से जुड़ी हर बात को नकार देते हैं.

आगे बताया गया है की, एक निजी शिपिंग कंपनी समुद्री मील और ईंधन बचाने के लिए राम सेतु को तोड़ना चाहती है. पुल भारत और श्रीलंका को जोड़ता है और सदियों से हिंदुओं का मानना ​​है कि इसका निर्माण भगवान राम ने तब किया था जब वह अपनी पत्नी सीता को रावण के बुरे चंगुल से छुड़ाने के लिए लंका गए थे. इस बात में कितनी सच्चाई है इसका पता लगाने के लिए अक्षय कुमार जाते हैं.

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री हमेशा फिल्म को लेकर दिए गए अपने बयानों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं. राम सेतु पर भी मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की भी फिल्म को लेकर प्रतिक्रिया आई है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को फिल्म बहुत अच्छी लगी है.

Leave a Reply