Agneepath Protest: अलीगढ़ में युवाओं ने फूंकी पुलिस चौकी, विरोध होता जा रहा उग्र

Agneepath Protest: अलीगढ़(Aligarh) के टप्पल में नहीं संभल रहे हालात. अग्निपथ(Agneepath) योजना को लेकर दूसरे दिन भी देश भर में युवाओं का विरोध प्रदर्शन जारी रहा. ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश(Uttar pradesh) में भी देखने को मिला.

पुलिस चौकी पर भी भड़के युवा

अलीगढ़(Aligarh) में अग्निपथ(Agneepath) योजना के विरोध में युवाओं ने पुलिस चौकी में आग लगा दी. पुलिस के कई वाहन तोड़ दिए. कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. अलीगढ़(Aligarh) के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी(PM Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi Protests) में शुक्रवार को अग्निपथ योजना का विरोध हिंसक हुआ तो स्थानीय लोग इसपर भड़क गए. अग्निपथ योजना (Agnipath Protests in Varanasi) के खिलाफ वाराणसी में रेलवे ट्रैक पर आग लगा दी गई.

अग्निपथ योजना के खिलाफ कई राज्यों में तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी है. बिहार में प्रदर्शन के दौरान एक ट्रेन की 10 बोगियों को आग के हवाले कर दिया गया. अलीगढ़ में नौबत यहां तक आ गई कि युवकों ने पुलिस चौकी में आग लगा दी. वहीं पुलिसकर्मियों पर भी हमला कर दिया गया जिसमें सीओ सहित एक गनर घायल हो गए.

ओडिशा तक पहुंची अग्निपथ की आग

केंद्र सरकार की नयी ‘अग्निपथ योजना'(Agneepath Yojna) के खिलाफ विरोध शुक्रवार को ओडिशा(Odisha) तक पहुंच गया. सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए बड़ी संख्या में आकांक्षी युवाओं ने कटक में मुख्य रिंग रोड को अवरुद्ध कर दिया और सिल्वर सिटी के छावनी क्षेत्र में होर्डिंग फाड़ दिए. तेलंगाना(Telangana) में भी तोड़फोड़ के बाद ट्रेन में आग लगा दी गई. यहां पुलिस की गोली से एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई है.

आठ प्रदर्शनकारियों को गोली लगी है. आंदोलन के कारण कुल 200 ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं. मथुरा(Mathura) में युवा सुबह से ही हाई वे पर उतर आए. यहां युवाओं ने आगरा दिल्ली(Delhi) राष्ट्रीय राजमार्ग पर हंगामा करते हुए एक बस पर पथराव कर दिया. पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर मौके से युवाओं को खदेड़ना पड़ा.

 

Leave a Reply