Adipurush का टीज़र रिलीज़ होते ही, मप्र के गृह मंत्री ने निर्माताओं को कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी

Adipurush:  सुपरस्टार प्रभास और सैफ अली खान स्टारर ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) विवादों में घिर आया है. बता दें की, हाल ही में अयोध्या में भव्य तरीके से फिल्म का टीजर पोस्टर लॉन्च किया गया था. आदिपुरुष का टीजर रिलीज़ होते ही फिल्म को दर्शंकों ने ट्रोल करना शुरु कर दिया. इसके साथ ही मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निर्माताओं को कानूनी कार्रवाई करने तक की चेतावनी दे डाली है.

विवादों में घिरा Adipurush का टीज़र

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने ट्वीट कर के कहा है की, “मैंने उसका (आदिपुरुष फिल्म का) ट्रेलर देखा है और उसमें आपत्तिजनक दृश्य हैं. हमारी आस्था के केंद्र बिंदुओं का जिस रूप में दिखाया गया है वह अच्छा नहीं है. हनुमान जी के अंगवस्त्र को चमड़े में दिखाए गए हैं जो आस्था पर कुठाराघात है.”

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का अधिकारिक ट्वीट…

गृह मंत्री ने अपने विवाद के समर्थन में एक धार्मिक पाठ का भी हवाला दिया. यह पहली बार नहीं है जब मप्र के गृह मंत्री ने फिल्म निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है. इस साल जुलाई में, उन्होंने राज्य पुलिस को लीना मणिमेकलाई की डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ के विवादास्पद पोस्टर पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया था.

ओम राउत द्वारा निर्देशित फिल्म का पहला टीज़र-ट्रेलर सामने आया है. जिसमें प्रभास भगवान राम, सैफ अली खान रावण और कृति सनोन सीता के रूप में अभिनीत हैं. यह फिल्म महाकाव्य रामायण पर आधारित है. फिल्म का पोस्टर देखकर दर्शक ऐसी उम्मीद कर रहे थे की फिल्म भी कमाल की होगी.

लेकिन आदिपुरुष का टीज़र लोगों की उम्मीदों पर नहीं खड़ा उतरा. प्रभास ने बाहुबली जैसी फिल्मो को सुपर-डुपर हिट बनाया है. लेकिन आदिपुरुष में प्रभास और सैफ अली खान दोनों की ही आलोचना हो रही है.

इंटरनेट पर ट्रोल हो रहे ये स्टार्स

बता दें की, आदिपुरुष का टीज़र सामने आते ही लोगों ने स्टार्स को भी ट्रोल करना शुरू कर दिया है. लोगों का कहना है की, VFX भी कुछ ख़ास नहीं हैं. लोगों ने  सैफ अली खान के ‘रावण’ वाले लुक को देकर लोगों ने उनकी तुलना खिलजी और मुगल शासकों से कर दी है. ट्विटर पर #BoycottAdipurush भी ट्रेंड हो रहा है. बाकी फिल्मों से ज्यादा इसकी आलोचना हो रही है.

प्रभास और सैफ अली खान ने अपने करियर में कई फिल्में बनाई हैं. कुछ हिट रहीं तो कुछ फ्लॉप  लेकिन इस तरह की आलोचना का सामना उनको कभी नहीं करना पड़ा है. दोनों स्टार्स की एक्टिंग स्किल्स पर कोई शक नहीं. लेकिन इस फिल्म में दोनों स्टार्स को घेरा जा रहा है. सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मीम बन रहे हैं.

बता दें की, दर्शकों का कहना है की फिल्म के एक सीन के बैकग्राउंड में मशहूर विडियो गेम Temple run का बैकग्राउंड ही लगा दिया गया है. अब देखने वाली बात यह होगी की ये मल्टी स्टारर फिल्म सिनेमा घरों में कितना कमाल दिखाएगी. हालाँकि, आदिपुरुष 12 जनवरी  2023 को सिनेमा घरों में दस्तक दे रही है. लेकिन टीज़र को अभी से ही लॉन्च कर दिया गया है.

One thought on “Adipurush का टीज़र रिलीज़ होते ही, मप्र के गृह मंत्री ने निर्माताओं को कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी”

Leave a Reply