September 26, 2022
Aaditya Thackeray: आदित्य ठाकरे की विधायकी पर भी मंडरा रहा खतरा

Aaditya Thackeray: आदित्य ठाकरे की विधायकी पर भी मंडरा रहा खतरा

Spread the love

Aaditya Thackeray: शिवसेना (Shivsena) में मची जंग और विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव आने पहले उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के पक्ष में हुए एक फैसले ने तगड़ा झटका दिया है. उद्धव को ये झटका रविवार रात लगा था. इसी के चलते अब आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) की विधायकी भी खतरे में पद गई है.

विधायकी रहेगी या बचेगी

ANI की ख़बर के मुताबिक, महाराष्ट्र विधानसभा में सोमवार को एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) सरकार ने बहुमत साबित कर दिया था. इस दौरान सरकार को 164 मत मिले और 99 वोट ही खिलाफ गए. एकनाथ शिंदे सरकार के खिलाफ पड़े वोटों में से एक मत आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) का भी है. जिन्हें अब अयोग्यता की कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

ऐसी खबरे आ रहीं है की, अब उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और उनके बेटे आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. उद्धव ठाकरे कैंप को बड़ा झटका लगा है. आज विश्वासमत प्रस्ताव के दौरान अब आदित्य ठाकरे और उद्धव गुट के 15 अन्य यानी कुल 16 विधायकों को अब शिंदे कैंप की व्हिप को मानना होगा. ऐसा न करने पर उनकी विधानसभा सदस्यता जा सकती है.

बता दें की, फ्लोर टेस्ट (Floor Test) से ठीक पहले  शिवसेना (Shivsena) (ठाकरे गुट), एनसीपी, कांग्रेस (Congress) गठबंधन में शामिल बहुजन विकास अघाड़ी ने आखिरी वक्त बगावत कर दी. बहुजन विकास अघाड़ी के तीन विधायकों ने शिंदे के पक्ष में वोट डाला. इसके अलावा कांग्रेस (Congress)10 विधायक ने वोट नहीं दिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर शिंदे ने पार्टी पदाधिकारियों में सेंधमारी कर ली. तो शिवसेना (Shivsena) का सिंबल बचाने में भी उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को मुश्किल हो सकती है. फिलहाल सबकी नजर विधानसभा पर है . अगर सब कुछ ठीक चला तो आदित्य ठाकरे की विधायकी बच सकती है वरना ठाकरे परिवार को इस साल पूरी तरह से राजनीती से हाँथ धोना पद सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.