Pakistan के अधिकारी ने कहा की, बन्नू में 93 आतंकवादी मारे गए, 123 गिरफ्तार हुए

Pakistan: पाकिस्तान (Pakistan) के बन्नू के क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी सैयद अशफाक अनवर ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि कम से कम 123 आतंकवादियों में से नौ के साथ एक हेड मनी को गिरफ्तार किया गया है. और बन्नू क्षेत्र में पुलिस द्वारा मुठभेड़ों में 93 मारे गए हैं.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) के बन्नू, लक्की मरवत और उत्तरी वजीरिस्तान जिलों में सक्रिय पुलिसिंग के जरिए कई आतंकी गतिविधियों और अपराध की घटनाओं को रोका गया है. उन्होंने आगे कहा की, “इस दृष्टिकोण से कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने और शांति को बढ़ावा देने और क्षेत्र में अपराधों पर अंकुश लगाने में भी मदद मिली है.”

Pakistan में मचा है आतंकी कोहराम

स्थाई मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान (Pakistan) के बन्नू के क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी सैयद अशफाक अनवर ने कहा की, “बीते साल पुलिस ने फिरौती के लिए अपहरण और रंगदारी वसूलने वाले पांच अपहरणकर्ताओं और 20 रंगदारी वसूलने वालों को भी पकड़ा है.” उन्होंने आगे कहा कि, “28 पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी के दौरान अपने जीवन का बलिदान दिया जबकि 22 आतंकवादियों और वांछित अपराधियों के खिलाफ अलग-अलग अभियानों में घायल हुए हैं.”

पाकिस्तान (Pakistan) की क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख ने कहा कि, “आतंकवादी समूहों को खत्म करने और कई महत्वपूर्ण आतंकवादी कमांडरों को खत्म करने के साथ, आतंकवाद विरोधी विभाग के कर्मियों ने 14 हथगोले, एक आत्मघाती जैकेट और एक भारी मशीन गन, 12 पिस्तौल, 4 राइफल, 31 सब मशीन गन, 3 जब्त किए गये हैं.

Pakistan के अधिकारी ने कहा की, बन्नू में 93 आतंकवादी मारे गए, 123 गिरफ्तार हुए
Pakistan के अधिकारी ने कहा की, बन्नू में 93 आतंकवादी मारे गए, 123 गिरफ्तार हुए

उग्रवादियों के खिलाफ अलग-अलग कार्रवाइयों के दौरान रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) लांचर और गोले दागे गए थे. सड़क पर होने वाले अपराधों को रोकने में अबाबील बल की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए अशफाक ने कहा कि, “आधुनिक हथियारों और आईसीटी उपकरणों से लैस बल कर्मियों ने 200 वाहनों और 250 बाइकों की जांच की थी.” इसके अलावा उन्होंने “सड़क पर होने वाले अपराधों और सड़कों पर पहिया चलाने वाले 165 लोगों को पकड़ा है.”

इतनी जगह पुलिस ने चलाया था तलाशी अभियान

आरपीओ (RPO) ने कहा कि राष्ट्रीय कार्य योजना (NAP) को सच्ची भावना के साथ लागू किया गया है. क्योंकि पुलिस ने 3206 तलाशी और हड़ताल अभियान चलाए. जिसमें 2727 घोषित अपराधी और 16499 संदिग्धों को क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया था.

जब्त की गई वस्तुओं की जानकारी देते हुए पाकिस्तान (Pakistan) के अधिकारी ने बताया कि नशीले पदार्थों के उन्मूलन टीमों की मदद से कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने 64 किलो आइस ड्रग, 73 किलो हेरोइन, 484 किलो हशीश, 3 किलो अफीम, 1194 लीटर शराब, 187 रायफल, 1464 बन्दूक, 5995 पिस्टल, 819 एके 47 हमला बरामद किया है.

छापेमारी में पुलिस ने बरामद की थीं ये चीज़ें

पाकिस्तान (Pakistan) में छापेमारी के दौरान नशा तस्करों और असामाजिक तत्वों से राइफल, 3 हथगोले और 102669 गोलियां बरामद हुई हैं. क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी ने बीते वर्ष के दौरान पुलिस बल के लिए शुरू की गई कई कल्याणकारी पहलों पर भी प्रकाश डाला और कहा कि मृतक पुलिसकर्मियों के कानूनी उत्तराधिकारियों को मृत्यु मुआवजे के रूप में 4 मिलियन रुपये से अधिक मिले थे.

जबकि दस लाख रुपये से अधिक और पुलिसकर्मियों के माता-पिता और बच्चों के इलाज और शिक्षा पर 3.84 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि मृतक पुलिसकर्मियों की विधवाओं के लिए दहेज निधि और नकद सहायता के तहत राशि का एक बड़ा हिस्सा भी वितरित किया गया था.

मुक्त ऋण भी पुलिसकर्मियों को दिया गया था

उन्होंने कहा, “पुलिसकर्मियों को उनकी वास्तविक जरूरतों को पूरा करने के लिए  मुक्त ऋण के रूप में 2.65 मिलियन रुपये भी दिए गए हैं.” पाकिस्तान के अधिकारी अशफाक ने कहा कि, “विवाद समाधान परिषद ने 860 विवादों का निपटारा किया जबकि पुलिस सहायता लाइन (PAAL) ने दो हजार से अधिक नागरिकों को राहत प्रदान की है.

उन्होंने यह भी दावा किया कि विलय किए गए क्षेत्रों में पुलिस की पेशेवर क्षमता बढ़ाने और उनके जांच कौशल में सुधार के लिए विशेष उपाय किए गए थे. क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी ने एक शांतिपूर्ण और अपराध मुक्त समाज के लिए सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा देना अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता घोषित किया और दोहराया कि राज्य विरोधी तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा क्योंकि वे किसी भी प्रकार की उदारता के पात्र नहीं हैं.

Leave a Reply