आतंकी हमले में मारे गए Pakistan के 8 सुरक्षाकर्मी, PM ने व्यक्त किया शोक

Pakistan: पाकिस्तान (Pakistan) के पश्चिमी-उत्तरी हिस्से में एक बार फिर आतंकवाद तेज़ी से बढ़ रहा है. बुधवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में दो अलग-अलग घटनाओं में आठ सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं. Dawn अखबार ने बताया कि लक्की मरवत और बाजौर जिलों में मारे गए सुरक्षाकर्मियों में छह पुलिसकर्मी और दो सैनिक शामिल हैं.

Pakistan के सुरक्षाकर्मी फिर से हुए आतंकवाद का शिकार

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, पहली घटना का दावा तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने किया था. लक्की मरवत के कुर्रम पार क्षेत्र में हुई जब आतंकवादियों ने एक पुलिस वैन पर गोलियां चलाईं थीं. जिसमें छह कर्मियों की मौत हो गई है.

एक अलग घटना में, बाजौर जिले के चारमांग क्षेत्र में पाक-अफगान सीमा क्षेत्र के पास हाथापाई में दो सैनिक और एक आतंकवादी मारा गया है. पाकिस्तानी (Pakistan) सैन्य मीडिया विंग ने कहा कि अफगान सीमा के पास हिलाल खेल क्षेत्र में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई है. इसमें एक आतंकवादी मारा गया और उसके पास से हथियार और गोला-बारूद जब्त किया गया है.

आतंकी हमले में मारे गए Pakistan के 8 सुरक्षाकर्मी, PM ने व्यक्त किया शोक
आतंकी हमले में मारे गए Pakistan के 8 सुरक्षाकर्मी, PM ने व्यक्त किया शोक

PM शाहबाज़ शरीफ का हमले के बाद आया बयान

हमले के तुरंत बाद जारी एक बयान में पाकिस्तान (Pakistan) के पीएम शहबाज शरीफ ने इसकी निंदा की और शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी. द न्यूज के हवाले से उन्होंने कहा, “राष्ट्र उन बहादुर अधिकारियों को सलाम करता है जिन्होंने अपनी मातृभूमि के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है.” आतंकवादियों को पाकिस्तान का दुश्मन बताते हुए पीएम शरीफ ने संकल्प लिया कि देश उनके खिलाफ मजबूती से खड़ा रहेगा.

लक्की मरवत में एक पुलिस वैन पर हमले की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बुधवार को कहा कि आतंकवाद पाकिस्तान (Pakistan) की प्रमुख समस्याओं में से एक है. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ट्वीट करते हुए कहा है की,

“हम कोई गलती न करें. आतंकवाद पाकिस्तान की प्रमुख समस्याओं में से एक बना हुआ है. हमारे सशस्त्र बलों और पुलिस ने इस संकट का बहादुरी से मुकाबला किया है. लक्की मरवत में एक पुलिस वैन पर आतंकवादियों के हमले की निंदा करने के लिए कोई भी शब्द पर्याप्त नहीं है. मेरे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं.”

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का अधिकारिक ट्वीट…

राष्ट्रपति ने भी व्यक्त किया शोक

पाकिस्तान (Pakistan)  के आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने भी लक्की मरवत में पुलिस कर्मियों पर हमले की निंदा की है. संघीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव और खैबर पख्तूनख्वा के आईजी से घटना की रिपोर्ट मांगी है.

पाकिस्तानी राष्ट्रपति अल्वी ने आतंकी घटना में कीमती जानों के नुकसान पर दुख और दुख व्यक्त करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में सुरक्षाकर्मियों द्वारा दिया गया बलिदान अविस्मरणीय (unforgettable) है.

FATF की ग्रे लिस्ट से भी बाहर हो गया है Pakistan

इसके अलावा बता दें की, FATF की ग्रे लिस्ट से पाकिस्तान को हाल ही में बाहर कर दिया गया है. FATF की ग्रे लिस्ट से पाकिस्तान के बाहर होने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट किया है की,

‘पाकिस्तान का एफएटीएफ (FATF) की ग्रे सूची से बाहर निकलना वर्षों से हमारे दृढ़ और निरंतर प्रयासों का प्रमाण है. मैं हमारे नागरिक और सैन्य नेतृत्व के साथ-साथ उन सभी संस्थानों को बधाई देना चाहता हूं. जिनकी कड़ी मेहनत के कारण आज यह सफलता मिली है. आप सब को बोहत बोहत मुबारक.”

Leave a Reply