Corona के बढ़ रहे मामले, गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 4 विदेशी मिले कोविड पॉजिटिव

Corona: समाचार एजेंसी PTI ने अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि पांच विदेशियों ने तीर्थ यात्रा पर बिहार आने पर Covid-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. अधिकारियों ने उन्हें आइसोलेट कर दिया है.

बताया जा रहा है की, इनमें से चार थाईलैंड के हैं. जबकि एक म्यांमार का है. इस सप्ताह के अंत में निर्धारित दलाई लामा के प्रवचन में भाग लेने के लिए भारत आए पर्यटकों का बिहार के गया में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर परीक्षण (Corona) किया गया है.

Corona से गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

PTI से मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार के गया में तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा के धार्मिक उपदेश में शामिल होने आए चार विदेशी नागरिक कोविड पॉजिटिव (Corona) पाए गए हैं. जिससे धार्मिक स्थल पर कोविड मामलों की संख्या (Corona) बढ़ने की आशंका बढ़ गई है. सिविल सर्जन डॉ रंजन कुमार सिंह ने कहा कि विदेशियों को फिलहाल बोधगया के एक होटल में आइसोलेट किया गया है.

उन्होंने यह भी कहा कि गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की रेंडम कोरोना (Corona) स्क्रीनिंग की जा रही है. जिसमें चारों यात्री कोविड पॉजिटिव (Corona) पाए गए हैं. उन्होंने कहा, “चार विदेशी 29 से 31 दिसंबर तक होने वाले दलाई लामा के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बोधगया आए थे. उनमें से एक म्यांमार से है और अन्य तीन बैंकॉक के निवासी हैं.”

Corona के बढ़ रहे मामले, गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 4 विदेशी मिले कोविड पॉजिटिव
Corona के बढ़ रहे मामले, गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 4 विदेशी मिले कोविड पॉजिटिव

चारों की स्थिति अब सही है

उन्होंने आगे कहा की, “चारों की स्थिति सामान्य है और उनका इलाज किया जा रहा है. पॉजिटिव (Corona) मामलों के बाद, कोविड का पता लगाने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है.” गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और गया रेलवे स्टेशन पर कोविड-19 की जांच की जा रही है. केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार, भारतीय हवाई अड्डों पर आने वाले दो प्रतिशत अंतरराष्ट्रीय यात्रियों का परीक्षण किया जाना है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया देश में कोविड की स्थिति का जायजा लेने के लिए पहले ही शीर्ष अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ बैठक कर चुके हैं. पूरा देश कोविड-19 (Corona) की संभावित चौथी लहर के लिए कमर कस रहा है. नए ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट BF.7 के साथ, जिसे भारत में चीन में कोविड मामलों में उछाल का कारण बताया जा रहा है.

इतने विदेशियों का किया गया था Corona परिक्षण

उन्होंने कहा कि सप्ताह के अंत में जिन 33 विदेशियों का परीक्षण किया गया है. उनमें से चार महिलाओं सहित पांच ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. अधिकारियों ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति 35-75 वर्ष की आयु के हैं. और उनकी हालत स्थिर है. उन्होंने कहा कि जिस होटल में उन्होंने चेक-इन किया था. वहां उन्हें अलग रखा गया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत ने 196 नए COVID-19 मामले दर्ज किए हैं. जबकि सक्रिय मामले मामूली रूप से बढ़कर 3,428 हो गए हैं. कुल मामले 4,46,77,302 दर्ज किए गए हैं. केरल में दो मौतों के साथ मरने वालों की संख्या 5,30,695 है.

वैश्विक महामारी कोरोना (Covid 19 Cases) से चीन में जहां हाहाकार मचा है वहीं इस मोर्चो पर भारत के लिए आज भी राहत भरी की खबर है. देश में धीरे-धीरे कोरोना खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है. वायरस कोरोना संकट काफी कम हो गए हैं.

Leave a Reply